Reliance jio WiFi Hotspot device का Password बदलना बहुत ही आसान है। आप इस Jio WiFi device को computer या लैपटॉप में connect करके internet browser के माध्यम से बहुत ही आसानी से password बदल सकते हैं। सबसे पहले आइये जानते है jio WiFi device या Jio 4G Router क्या है।

Reliance jio wifi router kya hai

यह wifi डिवाइस reliance की september 2017 में लांच की गई थी उस समय इसका price 1999rs था। इस device के साथ हमें 2300 mAh की बैटरी मिलती है जिसका बैटरी बैकअप 5 से 6 घंटे है यानी की चार्ज करने के बाद हम लगातार 5 से 6 घंटे तक internet का प्रयोग कर सकते हैं।

इस डिवाइस का प्रयोग बहुत से लोग करते हैं। इस डिवाइस का प्रयोग करके हम खुद का WiFi Zone बनाकर अपने ऑफिस या घर पर कई devices लैपटॉप, मोबाइल आदि को एक साथ कनेक्ट कर इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं।

इस पोर्टेबल हॉटस्पॉट के द्वारा हम अधिकतम 10 डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं यह छोटा होने के कारण हम इस जिओ वाई फाई को अपने पॉकेट में रखकर कही भी ले जा सकते हैं एवं इसमें लगाईजाने वाली जिओ सिम की मदद से हम 4G स्पीड पर internet का प्रयोग कर सकते हैं।

jiofi2 Router Password ka password kaise change kare

जिओ वाई फाई हॉटस्पॉट का पासवर्ड चेंज करने के लिए सबसे पहले जिओ फाई डिवाइस को आन करके कम्प्यूटर या लैपटॉप में कनेक्ट कर लीजिये। कनेक्ट हो जाने के बाद आप कोई भी इंटरनेट ब्राउज़र को ओपन कर लीजिये। अब हमें ब्राउज़र के एड्रेस बार में jiofi.local.html लिखकर सर्च करना है या आप इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

सर्च करने के बाद लॉगिन का पेज खुलेगा। अब हमें इस पेज पर यूज़र नेम और पासवर्ड भरकर लॉगिन करना है। जिओ वाई फाई का डिफाल्ट यूज़र नेम और पासवर्ड administrator है मतलब की हमें यूज़र नेम और पासवर्ड दोनों जगहों पर administrator लिखे उसके बाद लॉगिन बटन पर क्लिक करे।

login पर click करने पर एक नया पेज ओपेन होग़ा अब आप Setting पर click करे। उसके बाद पेज के बायीं तरफ में wifi पर click करे। अब आपको जहाँ पर security key लिखा है वही हमारी device का wifi password है अब हमको इस password को change करना है।

अब आप password पर click करके आप जो भी password रखना चाहे आप type कर दीजिये। password type करने के बाद apply पर click करे।

apply पर click करने पर confirm करने के लिए popup window ओपन होगी जिस पर आपको ok पर click करना है। कुछ देर इन्तजार करे थोड़ी ही देर में server not found का पेज खुलेगा मतलब की आपका पॉसवर्ड चेंज हो चूका है। अब आपको दुबारा से अपने चेंज किये गए पॉसवर्ड से हॉटस्पॉट को कंप्यूटर में कनेक्ट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here