How to Use Google Earth Android Apk in Hindi

0

Google Earth बहुत ही Best Application है। इसका यूज़ करके हम वर्ल्ड के किसी भी city या किसी भी जगह को सर्च कर सकते हैं और एक स्थान से दूसरे स्थान की दुरी को नाप सकते है। यह एप्लीकेशन Google का है जिसको हम बिलकुल फ्री में यूज़ कर सकते हैं।

Google Earth Android Application

Google Earth Android Application का यूज़ करके किसी भी जगह की location को बिलकुल साफ़ देख सकते हैं। इस एप्लीकेशन की Images Satellite द्वारा सर्च की जाती है जिसे हम अपने मोबाइल में गूगल अर्थ के माध्यम से देख पाते हैं।

अगर आप Google Earth Application अपने मोबाइल में इनस्टॉल किये है तो समझिये पुरे वर्ल्ड का Map आपके पास आपके मोबाइल में है और आप Google Earth App का यूज़ करके किसी भी city या लोकेशन पर बहुत ही आसानी से पहुंच सकते हैं।

Google Earth Android Application Feature

इस एप्लीकेशन में बहुत से फीचर दिए गए हैं search, 3D View, 2D View, Street View, Current Location, Zoom, Measure Etc.

  • Search ऑप्शन का यूज़ करके हम किसी भी शहर या जगह को उसके नाम से सर्च कर सकते है।
  • 3D View या 2D View के माध्यम से किसी भी शहर की Buildings इत्यादि को 3D इमेज में देख सकते हैं।
  • Street View का यूज़ करके हम किसी भी लोकेशन की पिक्चर को देख सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन के माध्यम से हम किस जगह पर हैं अपनी लोकेशन भी देख सकते हैं।
  • Measure Option के यूज़ से एक जगह से दूसरी जगह की दुरी को नाप सकते हैं।

How To Use Google Earth Android Application

Google Earth Android Application को यूज़ करना बहुत ही आसान है इसे यूज़ करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते है।

  1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Google Earth Application को ओपन कर ले उसके बाद सर्च बॉक्स में जिस किसी शहर के बारे में जानकारी लेना है उसका नाम लिखकर सर्च करे।
  2. सर्च हो जाने के बाद मैप को ज़ूम करे।
  3. उसके बाद अगर आप उस सर्च की गई एरिया के इमेज या Building इत्यादि को 3D में देखना चाहते है तो मोबाइल स्क्रीन पर लेफ्ट साइड में 3D के आइकॉन पर क्लिक करे।
  4. अगर आप सर्च की गई एरिया के किसी गली, रोड या उस एरिया के इमेज को देखना चाहते हैं तो 3D View के ठीक ऊपर वाले आइकॉन Street View पर क्लिक करे।
  5. Street View पर क्लिक करने के बाद Map पर नीले रंग के गोल बिंदु दिखाई पड़ेंगे। इस नीले रंग के बिंदु पर क्लिक करके उस एरिया की इमेज को देख सकते हैं।
  6. किसी एक जगह से दूसरी जगह की दुरी को नापने के लिए मैप पर ऊपर की तरफ दिए गए Ruler आइकॉन पर क्लिक करे। उसके बाद जिस जगह से नापना है पॉइंट को ले जाकर Add Point पर क्लिक करे अब आप पॉइंट को मैप पर उस जगह पर ले जाये जिसकी दुरी नापनी है।

How To Download Google Earth Android Application

Google Earth Android Application को बहुत ही आसानी से किसी भी मोबाइल के Google play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए Google play Store में Google earth लिखकर सर्च करे। उसके बाद Google earth के एप्लीकेशन पर क्लिक करके इनस्टॉल कर ले।

अगर आप चाहे तो यहाँ पर दिए गए लिंक पर भी क्लिक करके Google Play Store पर जा सकते है और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। Download Google Earth Apk

यह एप्लीकेशन पर्यटकों के लिए बहुत ही बेस्ट है क्योकि इस एप्लीकेशन के माध्यम से एक शहर से दूसरे शहर जाने में बहुत ही आसानी हो जाती है। हम किस जगह पर है, हमें कितनी दूर जाना है सबकुछ हम इस एप्प के माध्यम से जान सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here